रविवार, 8 अप्रैल 2018

जिम ट्रेनर रही हैं फिल्म अभिनेत्री मुग्धा गोडसे-डा. अनुजा भट्ट

जन्मदिन 26 जुलाई
साभार मायापुरी

   इस सप्ताह मैंने फिल्म अभिनेत्री  मुग्घा गोडसे का इंटर्व्यू किया। पाठकों की यह दिलचस्पी रहती हैं कि वह एक्ट्रेस की लाइफ स्टाइल के बारे में जानना चाहते हैं। इसलिए हर रविवार मैंने तय किया कि आपको किसी सेलिब्रिटी से मिलाया जाए। आज का अंक मुग्धा गोडसे के साथ..
  पहला सवाल अभिनेत्री नहीं होती तो क्या होती..
 एक बहुत बड़े जिम की मालकिन। या अंतरराष्ट्रीय जिम ट्रेनर। आपको मालूम है मॉडल बनने से पहले एक जिम में काम करती थी मैं 17 साल की उम्र से वर्क-आउट कर रही हूं। इसलिए मुझे एक्सरसाइज और अच्छी डाइट के बारे में बहुत कुछ पता है। यह जरूर है कि कभी-कभार मैं भी उन चीजों को खा लेती हूं, जिनसे आपका वजन बढ़ता है। लेकिन उसके बाद मैं अपनी एक्सरसाइज बढ़ा देती हूं। सप्ताह में कम से कम चार दिन सुबह पौने घंटे की एक्सरसाइज जरूर करती हूं, जिसमें कार्डियो, वेट वगैरह होता है।
 वेट लास के लिए क्या एक्सरसाइज पर्याप्त है...
 सिर्फ एक्सरसाइज करने से हर कोई बोर हे जाता है  मेरे साथ भी यह होता है ।कभी-कभी मैं किक-बॉक्सिंग भी करती हूं और स्विमिंग भी। मैं डांस भी करती हूं,  मुझे योगा करना अच्छा लगता है। इससे मुझे शांति मिलती है। हमारी लाइफ अब ऐसी हो गई है कि काम का दबाव तो बना ही रहता है। मेरा मानना है कि हर चीज के बारे में पॉजिटिव सोच रख कर भी आप खुद को अंदर से फिट रख सकते हैं।
कौन सा डाइटचार्ट फालो करती हैं..
मैंने अपने लिए कोई डाइट चार्ट तो नहीं बनाया हुआ है, लेकिन मेरी कोशिश रहती है कि कम कार्बोहाइड्रेट, हाई प्रोटीन और हाई फाइबर वाला खाना लूं। नाश्ते में मैं कभी अंडे तो कभी साउथ इंडियन फूड लेती हूं। प्रोटीन स्नेक्स भी लेती हूं, जिनसे एनर्जी बनी रहती है। सलाद लेना मुझे बहुत पसंद है। रोस्टेड चिकन मिल जाए तो मैं कुछ और देखती भी नहीं हूं। दाल काफी लेती हूं, क्योंकि इसमें प्रोटीन ज्यादा होता है। मुझे अपनी दाल में ढेर सारा लहसुन अच्छा लगता है। साथ ही खाने में अचार लेना तो हम मराठियों की कमजोरी है।
 जंकफूड बिलकुल नहीं लेती...
आप चाहें दिल को कितना भी समझाएं, जीभ को नहीं समझा सकते।कभी-कभार जंक फूड भी लेती हूं
 मुग्धा गोडसे के ब्यूटी टिप्स
खूबसूरती को मिंटेन करने के लिए खासतौर से अपनी स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। अपनी बॉडी को समझ कर हमें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए न कि टेलीविजन में उसके विज्ञापन देख कर। अपने चेहरे को मैं बार-बार धोती हूं और रात को बिना मेकअप साफ किए नहीं सोती हूं। इसी तरह से अपने बालों को भी हमेशा साफ रखती हूं। मेरा मानना है कि स्किन और बालों की भी सफाई होती रहे तो सुंदर दिखने के लिए यह काफी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

special post

कुमाऊंनी भाषा के कबीर रहीम की जोड़ी डा. अनुजा भट्ट

   हल्द्वानी जो मेरे बाबुल का घर है जिसकी खिड़की पर खड़े होकर मैंने जिंदगी को सामने से गुजरते देखा है, जिसकी दीवारों पर मैंने भी कभी एबीसी़डी ...