यूराेपियन शम्स और कुशन भाई भाई हैं

 होम डेकाेर के लिए प्रोडक्ट चुनते समय मैंने  "शम्स" के बारे में पढ़ा। और इसे खरीदने का फैसला किया। तब मुझे महसूस हुआ कि  शम्स, यूरोपीय शम्स, कुशन, किंग शम्स और कुशन कवर  दरअसल तकिए के  ही अलग अलग आकार और स्टाइल के नाम हैं। मेरे मन में कई सवाल  आए जैसे- प्रत्येक प्रकार का सजावटी तकिया वास्तव में क्या है, मैं थोड़ा असमंजस में थी।

शम्स
शम्स तकिए होते हैं जो आमतौर पर हेडबोर्ड के ठीक सामने लगाए जाते हैं, और वे अक्सर आपकी जोड़ी या रजाई से मेल खाते हैं। वे सोने के लिए नहीं हैं, सिर्फ सजावट के लिए। वे एक बुनियादी तकिय से अलग हैं, जिसमें उनके किनारों के चारों ओर फ्लैंगेस हैं,  जाे रंग / बनावट को जोड़ने के लिए हैं । इसके  तीन आकार हैं: मानक शम्स (लगभग 20 "26 से"), राजा शम्स (लगभग 20 "36"), और यूरोपीय शम्स (जो वर्ग हैं, लगभग 26 "26 या अधिक")।

कुशन

छोटे सजावटी तकिए  जिनको आम ताैर पर कुशन कहा जाता है। चौकोर होते हैं और आकार में भिन्न होते हैं: 18, "20," और 24 "। कुछ उच्च अंत खुदरा विक्रेताओं के पास" 50 से 50 "और 65" आकार में 65 "से बड़े कुशन होते हैं। 



कोई टिप्पणी नहीं:

Special Post

गजानन के मस्तक पर विराजमान है गजासुर- डा. अनुजा भट्ट

आपने पिता पुत्र के बहुत से संवाद सुने होंगे। पर आज मैं आपको शिव और गणेश की बातचीत बता रही हूं । पिता पुत्र संवाद भीतर कौन जा रहा है बाहर क...