ऑनलाइन चादरें चुनने से पहले आपको क्या जानना चाहिए


एक सुंदर बेडशीट निश्चित रूप से आपके पूरे शयनकक्ष की झलक दिखा सकती है। यह पहली चीज है जो आपके कमरे में प्रवेश करने वाले किसी का भी ध्यान आकर्षित करती है। सही बेडशीट चुनने से कमरे का आकर्षण  बेहतरीन हो सकता है।
बेडशीट में परंपरागत प्रिंट में  समकालीन डिजाइन और ठोस रंगों से लेकर सफेद तक, ऑनलाइन  उपलब्ध है। इससे पहले कि आप अपनी बेडशीट ऑनलाइन खरीदें,  आपको अपने आप से कुछ सवाल पूछने चाहिए।
1.      क्या आपकी चादरें, आपको रात की अच्छी नींद देने के लिए पर्याप्त आरामदायक हैं?
2.      क्या उन्हें धोना आसान है?
3.      क्या वे आपके बेडरूम की सजावट के अनुरूप हैं?
 इन कुछ आवश्यक सुझावों को ध्यान में रखते हुए आपको सही चुनाव करने में मदद मिलेगी।

 आखिर आप बैडशीट किस उद्देश्य से खरीद रहे हैं
बेडशीट को आप जिस भी कारण से खरीद रहे हैं उसी के अनुसार चुनें। आप रोजमर्रा के उपयोग के लिए एक स्टाइलिश, सूती बेडशीट, खास अवसर के लिए  भव्य डिजाइन की बेडशीट और अपने प्रियजनों को उपहार देने के लिए एक उपहार सेट का चयन कर सकते हैं।
 सामग्री
 सही डिजाइन या पैटर्न चुनना महत्वपूर्ण है,  सांस की तकलीफ, आराम और टिकाऊपन के कारण बेडशीट सबसे लोकप्रिय विकल्प है। प्रीमियम ग्रेड कॉटन विभिन्न प्रकारों में आता है जैसे कि शानदार मिश्रित कॉटन, अल्ट्रा-सॉफ्ट सुप्रीम कॉटन जो आपको गर्मियों के दौरान ठंडा और सर्दियों के दौरान गर्म रखता है। आप फलालैन, रेशम, साटन या लिनन से बने बेडशीट को भी देख सकते हैं।  आप सूती-पॉलिस्टर पर विचार कर सकते हैं, जो ठंड के मौसम में आपको गर्म रख सकते हैं।
3. थ्रेड काउंट
थ्रेड काउंट बेडशीट में थ्रेड्स की संख्या को इंगित करता है। उच्च थ्रेड काउंट की एक बेडशीट अधिक आरामदायक होगी और सोने के लिए नरम महसूस होगी।
4. आकार
बेडशीट ऑनलाइन खरीदते समय, आपको अपने गद्दे के साइज पर ध्यान देना होगा।  आपके बैड का साइज क्या है। किंग साइज है (72 इंच x 78 इंच / 6 फीट x 6.5 फीट), क्वीन साइज (60 इंच x 78 इंच / 5 फीट x 6.5 फीट) या सिंगल बेड (36 इंच x 72 इंच / इंच) 3 फीट x 6 फीट)
5. डिजाइन या पैटर्न
एक बार जब आपको अपनी सामग्री और आकार मिल गया, तो आपके द्वारा चुने गए पैटर्न या डिज़ाइन पर ध्यान देने का समय आ गया है, क्योंकि अंत में, इससे फर्क पड़ता है। अपने बेडरूम की सजावट में उपयोग किए जाने वाले रंगों या थीम पर ध्यान दें ताकि स्टाइल को पूरक करने वाली एक बेड शीट प्राप्त हो सके।


कोई टिप्पणी नहीं:

Special Post

गजानन के मस्तक पर विराजमान है गजासुर- डा. अनुजा भट्ट

आपने पिता पुत्र के बहुत से संवाद सुने होंगे। पर आज मैं आपको शिव और गणेश की बातचीत बता रही हूं । पिता पुत्र संवाद भीतर कौन जा रहा है बाहर क...