यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 13 अप्रैल 2018

उर्वशी बन सकती हैं मिसेज इंडिया


   लंदन में कलर्स टीवी और बैंड वर्क द्वारा आयोजित मिसेज इंडिया यूके 2018’ स्पर्धा के फाइनल राउंड में उर्वशी सालारिया चावला ने अपनी जगह बनाई है। इसका ग्रैंड फिनाले 15 अप्रैल को लंदन के हिल्टन टॉवर ब्रिज होटल में आयोजित किया जाएगा।
 यूनाइटेड किंगडम में रहने वाली एशियाई विवाहित महिलाओं के लिए मिसेज इंडिया यूके एक अनूठी सौंदर्य प्रतियोगिता है। इस साल इस प्रतियाेगिता में  उर्वशी सालारिया चावला ने भी हिस्सा लिया है।
काैन है उर्वशी
 उर्वशी मेकअप इंडस्ट्री की एक सफल उद्यमी हैं और भारत में एक ब्यूटी स्टूडियो का मालिक है।लंदन में एशियाई दुल्हनों के मेकअप की एक सम्मानित कलाकार हैं। पत्रकारिता में स्नातकविमानन उद्योग में काम कर चुकी एवं एक सौंदर्य ब्लॉगर उर्वशी सालारिया चावला फिलहाल ब्रिटेन में रहने वाली शादीशुदा एशियाई महिलाओं का बड़े प्लेटफार्म पर प्रतिनिधित्व करती हैं। शादी करने के बाद से उर्वशी सालारिया चावला चार वर्षों से लंदन में रह रही हैं। इतना ही नहींउर्वशी सालारिया चावला एक पर्यावरणविद् भी हैंजो जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने में विश्वास रखती हैं। वह कई पौधरोपण अभियान का संचालन कर चुकी हैं और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ अर्थ आॅवर अभियान जैसे पर्यावरण संबंधी गतिविधियों से भी स्वयंसेवी के तौर पर जुड़ी हुई हैं। उर्वशी एक उद्देश्य के लिए सौंदर्य’ की अवधारणा में विश्वास करती हैं। वह मिसेज इंडिया यूके 2018’ स्पर्धा में 30 अन्य मल्टीटैलेंटेड फाइनलिस्ट के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी।
क्या इस प्रतियाेगिता का उद्देश्य
 उल्लेखनीय है कि मिसेज इंडिया यूके’ प्रतियोगिता का मकसद एशियाई विवाहित महिलाओं को सशक्त बनाने  के हिसाब से किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उचित अवसर प्रदान कराना है। यह प्रतियोगिता अपने मेंटर्स की मदद से विदेशों में भारतीयों की विविध संस्कृतियों के बीच संबंधों को सीखनेआत्मविकासआत्मविश्वास और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करता है। उर्वशी और मिसेज इंडिया यूके’ प्रतियोगिता की अन्य सभी प्रतियोगी फिलहाल विभिन्न सलाहकारों के साथ गहन प्रशिक्षण के दौर से गुजर रही हैं।  इस प्रशिक्षण के दौरान इन प्रतिभागियों के लिए फिटनेसकैटवॉकएक्टिंगफोटोशूट जैसे कई सेशंस हैं।
क्या कहती हैं उर्वशी
 उर्वशी बताती है, ‘हमारे मेंटर्स ने हमारी इस प्रशिक्षण यात्रा के दौरान हर किसी की सहायता करने के साथ ही खुद पर ध्यान केंद्रित करने के टिप्स बताने  में मदद कर रहे हैं। इतना ही नहींवे ऑनलाइन सेशंस के माध्यम से भी हमें सलाह उपलब्ध करा रहे हैं।’ उल्लेखनीय है कि सुंदरता शारीरिक नहींमानसिक और दिल से होना चाहिए’ के सिद्धांत पर यकीन करने वाली उर्वशी ने हाल ही में मिसेज इंडिया यूके’ की उपटाइटल मिसेज इंडिया ग्लैमरस’ खिताब जीता है।
एक टिप्पणी भेजें

special post

'me too' (मैं भी)-खयालात- सदन झा

आजकल वैश्विक स्तर पर 'me too' (मैं भी) अभियान चल रहा है। लड़कियां, महिलाएं, यौन अल्पसंख्यक तथा यौनउत्पीड़ित पुरुष हर कोई अपने साथ...